59 वर्ष की उम्र में अभिनेत्री रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से निधन

मुंबई। जानीमानी अभिनेत्री रीमा लागू का आज सवेरे मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वे 59 वर्ष की थीं। रीमा लागू ने कई लोकप्रिय फिल्मों और धारावाहिकों में काम किया। मैंने प्यार किया, हम आपके हैं कौन, हम साथ-साथ हैं, आशिकी, साजन, वास्तव और कल हो न हो उनकी प्रमुख फिल्मों में शामिल हैं। तू-तू मैं- मैं और श्रीमान-श्रीमती जैसे धारावाहिक में उनका अभिनय हमेशा याद रखा जाएगा। रीमा लागू मराठी रंगमंच और फिल्मों से भी जुड़ी थीं।

रीमाजी उर्फ नयन भरभड़े का जन्‍म 1958 में पुणे में हुआ। पिछले करीब 25 सालों में अभिनेत्री रीमा लागू ने हिन्‍दी फिल्‍म जगत के कई टॉप के अभिनेताओं के मां का किरदार निभाया है। फिल्‍म रूई का बोझ में उनका अभिनय काफी सराहा गया। मराठी फिल्‍म जगत में भी रीमा जी ने अपनी छाप छोड़ी। महाराष्‍ट्र की राजनीति से प्रेरित फिल्‍म सिंहासन उसके बाद अनुमति, मुक्‍ता, बिंदास और हाल ही में रिलीज़ हुई जौंदया न बालासाहेब में उनके रोल को लोगों ने काफी पसंद किया। टीवी सीरियल तू-तू मैं-मैं और श्रीमान-श्रीमती में भी उन्‍हें काफी पसंद किया गया। उन्‍हें आखिरी बार टीवी धारावाहिक नामकरण में देखा गया। रीमा लागू ने अब तक चरित्र किरदार बखूबी निभाने के लिए चार फिल्‍म फेयर अवार्ड जीते।

प्रधानमंत्री ने रीमा लागू के निधन पर गहरा शोक व्‍यक्‍त किया है। ट्वीट संदेश में श्री मोदी ने कहा कि रीमा लागू एक बहुमुखी प्रति‍भाशाली अभिनेत्री थी, जिन्‍होंने फिल्‍म और टेलिविजन जगत में एक बड़ी छाप छोड़ी है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *