एशिया मिश्रित टीम चैम्पियनशिप में हिस्सा नहीं लेंगी सायना-सिंधु

नई दिल्ली। कल से वियतनाम के हो चि मिंह शहर में शुरू हो रहे एशिया मिश्रित टीम चैम्पियनशिप में भारतीय बैडमिंटन टीम शीर्ष महिला एकल खिलाड़ी सायना नेहवाल और पीवी सिंधु के बिना ही हिस्सा लेगी। शुरूआती टीम में शामिल सायना और सिंधु ने आगामी व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की तैयारी के लिये टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है जिसमें अगले महीने आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप भी शामिल है।
नेहवाल और सिंधु के बिना देश की चुनौती की जिम्मेदारी पुरूष एकल और युगल जोड़ी पर होगी। सायना और सिंधु की अनुपस्थिति में तनवी लाड और हाल में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप बनी पोलिश ओपन विजेता रितुपर्णा दास महिला एकल में चुनौती की अगुवाई करेंगी जबकि पुरूष एकल में एच एस प्रणय और सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड विजेता समीर वर्मा के कंधों पर जिम्मेदारी होगी।

मुकाबलों में तीन युगल मैच शामिल हैं, भारत का भाग्य पिछले महीने सैयद मोदी खिताब जीतने वाले प्रणय जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी, बी सुमित रेड्डी और मनु अत्री की पुरूष युगल जोड़ी और अश्विनी पोनप्पा और सिक्की की महिला युगल की नयी जोड़ी पर निर्भर करेगा। भारत को टूर्नामेंट में कोरिया और सिंगापुर के साथ ग्रुप डी में रखा गया है जिसमें एशियाई पावरहाउस जैसे चीन, मलेशिया, जापान, इंडोनेशिया और थाईलैंड भी शामिल हैं।
– एजेंसी

 

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *