चीनी कंपनी शाओमी के नये स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 की बिक्री ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

चीनी की अग्रणी टेक्नोलॉजी कंपनी ने रेडमी नोट 3 की शानदार सफलता के बाद रेडमी नोट 4 को 19 जनवरी को बाजार में पेश किया था। शाओमी के नये रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन की बिक्री सोमवार को ऑनलाइन फ्लिप्कार्ट पर शुरू हुई और इस फोन ने चंद मिनटों में एक नया रिकॉर्ड बना दिया। ऐसा लगता है कि भारतीय ग्राहक इस स्मार्टफोन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। चीनी कंपनी ने एक अधिकारिक बयान जारी करके बताया है कि पहली सेल के दौरान मात्र 10 मिनट में रेडमी नोट 4 के ढाई लाख यूनिट बिक गए। कंपनी के अधिकारीयों ने बताया कि शाओमी रेडमी नोट 4 की पहली ऑनलाइन सेल में रेडमी 3एस की तुलना में तीन गुने और रेडमी नोट 3 की तुलना में पांच गुने ज़्यादा हैंडसेट बिके।

कंपनी ने भारत में रेडमी नोट 4 के तीन वेरिएंट लॉन्च किए हैं। रेडमी नोट 4 के तीनो वेरिएंट रैम और स्टोरेज पर आधारित हैं। सबसे महंगा वेरिएंट 12,999 रुपये का है। रेडमी नोट 4 तीन कलर गोल्ड, ग्रे और सिल्वर कलर में उपलब्ध होगा। 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है। 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट 10,999 रुपये में मिलेगा। और इसमें 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। कुछ समय बाद इसका ब्लैक मैटे कलर वेरिएंट को भी उपलब्ध कराया जाएगा। यह हैंडसेट फ्लिपकार्ट के साथ मी डॉट कॉम पर भी उपलब्ध कराया गया था।

पहली सेल के बारे में शाओमी इंडिया के प्रमुख मनु जैन ने बताया, “रेडमी नोट 4 की पहली सेल को सफल बनाने के लिए हम सभी के शुक्रगुज़ार हैं। हमें इस प्रोडक्ट से बहुत उम्मीदें हैं। हमारे लिए साल की शुरुआत अच्छी रही है।” ऐसा लगता है कि लॉन्च के साथ रेडमी नोट 4 भारत में बेहद ही लोकप्रिय बन गया है। इस फोन ने सही मायनों में रेडमी नोट 3 की सफलता को एक बार फिर दोहराने का काम किया है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *