क्रिकेट प्लेयर्स के अफेयर्स, जो हमेशा मीडिया में छाये रहे

नई दिल्ली। भारत सहित दुनिया में क्रिकेट को काफी पसंद किया जा रहा है। क्रिकेट के कई स्टार्स को तो लोगों ने भगवान तक का दर्जा दे रखा है। लेकिन सभ्य पुरुषों के इस खेल में कई क्रिकेट प्लेयर्स का महिलाओं के साथ अफेयर्स हमेशा चर्चाओं में रहा है। आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे क्रिकेट प्लेयर्स के अफेयर्स के बारे में।

इयान बॉथम

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर्स में शुमार इयान बॉथम का व्यवहार मैदान के बाहर उतना अच्छा नहीं था। सर इयान बॉथम का एक ऑस्ट्रेलियन वेट्रेस से संबंध। इसके अलावा 80 के दशक में उनके पूर्व मिस बारबाडोस लिंडी फील्ड से भी ताल्लुकात रहे थे। इनके संबंध तब उजागर हुए थे जब एक बार इनकी नजदीकियों के दौरान पलंग टूट गया था।

केविन पीटरसन

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ विवादों को लेकर सुर्खियों में रहे। वैसे ड्रेसिंग रूम के विवादों के अलावा वे ‘बिग ब्रदर’ की सुंदरी वेनिसा निम्मो के साथ संबंधों को लेकर भी चर्चाओं में रहे। पीटरसन ने एक एसएमएस भेजकर इस सुंदरी के साथ संबंध समाप्त किए, जिससे भड़की निम्मो ने पलटवार किया था।

शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज शाहिद अफरीदी की महिला फैंस की तादाद दुनियाभर में बहुत ज्यादा है। सिंगापुर में एक टूर्नामेंट के लिए रवाना होने से पहले अफरीदी, हसन राजात और अतिक उज जमान को कराची के होटल में कई युवा महिलाओं के साथ पकड़ा गया था। इन तीनों ने कहा कि ये लड़कियां ऑटोग्राफ लेने के लिए आई हुई थीं, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हए इन तीनों को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की टीम से बाहर कर दिया था।

हर्शल गिब्स

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर हर्शल गिब्स ने अपनी आत्मकथा ‘टू द पाइंट’ में अपनी सेक्स लाइफ के बारे में कई खुलासे किए हैं। उन्होंने 1999 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से पहले का उदाहरण दिया। उन्होंने लिखा – मैं जानता था कि शतक बनाऊंगा, क्योंकि होटल में मेरे साथ सोई लड़की ने मुझे प्रेरित किया था, वह लड़की होटल में काम करती थी। मेरा मानना है कि वो मेरी लकी चार्म थी। मुझे लगता है कि उसकी शक्ति से यदि फील्डिंग सुधर जाती तो अच्छा होता।

शेन वॉर्न

महान स्पिनर शेन वॉर्न सदा विवादों से घिरे रहे। ब्रिटिश नर्स डोना राइट के साथ यौन प्रताडऩा की बात हो या फिर 2006 में मिडिलसेक्स के खिलाफ इंग्लिश काउंटी मैच से पहले ब्रिटिश मॉडल्स के साथ मौज-मस्ती की बात, उनका नाम सदा सुर्खियों में रहा। मेलबर्न की स्ट्रिपर के साथ विवाहेत्तर संबंधों की बात हो या फिर गर्लफ्रेंड एलिजाबेथ हर्ले को 2011 की आईपीएल के दौरान स्टेडियम में सार्वजनिक रूप से ‘किस’ करना, वॉर्न सदा मीडिया में सुर्खियां बटोरते रहे।

क्रिस गेल

क्रिस गेल मैदान के अंदर तथा बाहर सदा सुर्खियों में बने रहते हैं। करिश्माई शख्सियत के मालिक गेल को पार्टी करना बहुत पसंद है। आईसीसी ट्वेंटी-20 विश्व कप 2012 के दौरान उन्हें श्रीलंका में होटल रूम में तीन ब्रिटिश महिलाओं के साथ पार्टी करते हए पकड़ा गया था। वेस्टइंडीज टीम के बॉडीगार्ड ने समय रहते पुलिस को सूचना देकर इन महिलाओं को उन्हें सौंप दिया था। गेल पिछले कुछ समय से महिला पत्रकारों के साथ अभद्र टिप्पणी को लेकर विवादों में रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियन टीवी प्रेजेंटर मेल मैक्लॉघिन को डीनर के लिए आमंत्रित किया था और ‘द टाइम्स’ की चार्लोट एडवड्र्स को कहा था कि उनका बैट बहुत बहुत बड़ा है।



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *