आईपीएल बीच में छोड़ स्वदेश लौटेंगे दक्षिण अफ्रीका व इंग्लैंड के कई खिलाड़ी

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड कई नामी खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को बीच में ही छोड़कर अपने-अपने देश लौट जाएंगे। वे अपने देश की राष्ट्रीय टीमों के प्रति जिम्मेदारी को देखते हुए वापस लौटेंगे। दक्षिण अफ्रीका के 6 खिलाड़ी सात मई के बाद आईपीएल 2017 छोड़कर लौट जाएंगे। जबकि इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी बीच टूर्नामेंट से हटेंगे। टूर्नामेंट में से हटने वाले दक्षिण अफ्रीकी खिलाडिय़ों में फाफ डू प्लेसिस, जेपी डुमिनी, क्विंटन डी काक, क्रिस मॉरिस, डेविड मिलर और हाशिम अमला शामिल हैं जबकि इंग्लैंड के खिलाडिय़ों में जोश बटलर, सैम बिलिंग्स और इयोन मोर्गन हैं।

बता दें कि दक्षिण अफ्रीकी टीम का इंग्लैंड दौरा 24 मई से शुरू होगा जिसमें दो प्रैक्टिस मैच और तीन वनडे मैच होने हैं। इसके बाद चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद तीन टी-20 और चार टेस्ट खेले जाएंगे। वहीं इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी पांच और सात मई को आयरलैंड के खिलाफ दो वनडे के लिए स्वदेश लौटेंगे। इसी वजह से इन देशों के क्रिकेट बोर्डों ने अपने-अपने खिलाडिय़ों को एक वक्त के बाद टूर्नामेंट खेलने की परमिशन नहीं दी है।

वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार इन खिलाडिय़ों ने आईपीएल में अपनी-अपनी फ्रेंचाइजियों को इस बात की जानकारी दे दी है। जिसके बाद फ्रेंचाइजियों ने भी बीसीसीआई को इस बात की जानकारी दे दी है ताकि वो अफ्रीकी बोर्ड से बात कर खिलाडिय़ों को टूर्नामेंट में कुछ दिन और रोक सके। गौरतलब है कि आईपीएल का फाइनल 21 मई को खेला जाना है और यदि इन खिलाडिय़ों की फ्रेंचाइजी फाइनल तक पहुंचती है तो खिलाड़ी इसमें रुक सकेंगे या नहीं, इस पर स्थिति साफ नहीं है।
– एजेंसी



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *