इस देश के लोगों को पसंद है मोटी लड़कियां, समाज में मिलता है सम्मान

केप टाउन। आज के आधुनिक दौर में सभी लोग अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी जागरूक हैं, विशेषतौर से लड़कियां। अपने फिगर को मेनटेन रखने के लिए लड़कियां योगा, जिम व व्यायाम का सहारा ले रही हैं। भारत सहित दुनिया के अधिकांश देशों में दुबली-पतली लड़कियों को अधिक पसंद किया जाता है, लेकिन दुनिया में एक ऐसी जगह है जहां मोटी लड़कियों को पसंद किया जाता है। इन्हीं लड़कियों की शादी भी जल्दी होती है और समाज में सम्मान भी अधिक मिलता है।
अफ्रीका के कुछ इलाकों में मोटी युवतियों को ही ज्यादा खूबसूरत माना जाता है। वहां इस परंपरा को ‘लेबलॉह’ नाम से जाना जाता है। इस अजीबोगरीब परंपरा में पांच साल की उम्र में ही लड़कियों को ‘फैट फार्म’ में भेज दिया जाता है। फैट फार्म में कई साल रहने के बाद लड़कियों का वजन काफी बढ़ जाता है और वे मोटी दिखने लगती हैं।
लोग बताते हैं कि इस फार्म में जाने के बाद युवतियों को काफी खाना खिलाया जाता है। कई बार तो उन्हें उल्टियां तक आ जाती हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें पूरा खाना खत्म करना पड़ता है।
इन इलाकों में मोटी लड़कियों को ही शादी के समय भी वरीयता दी जाती है। जब भी लड़के वाले लड़कियां देखने जाते हैं तो वे मोटी लड़कियों को ही पसंद करते हैं। इन लोगों का मानना है कि ज्यादा वजन की लड़कियां पतली-दुबली लड़कियों के मुकाबले अधिक खूबसूरत होती हैं।

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *