अभ्यास मैच : लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट खोकर बनाए 81 रन रन

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और भारत ए के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर 81 रन बना लिये हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ 31 और शॉन मार्श 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं।
मैच में भारत ए टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीता है और ऑस्ट्रेलिया इलेवन को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। डेविड वॉर्नर और मैट रैनशॉ की जोड़ी ने टीम को तेज शुरुआत दी, लेकिन नवदीप सैनी ने दोनों ओपनर वॉर्नर और रेनशॉ को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को झटके दिए। वार्नर ने 25 और रेनशॉ ने 11 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों को सैनी ने विकेटकीपर ईशान किशन से कैच कराया।
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरे ऑस्ट्रेलिया के लिए वार्नर और रेनशॉ ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 33 रन जोड़े। पारी के नौवें ओवर में नवदीप सैनी भारत ए के लिए पहली सफलता लेकर आए जब उन्होंने वॉर्नर को विकेटकीपर ईशान किशन से कैच करा दिया। वॉर्नर ने 30 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके लगाए। टीम का दूसरा विकेट रेनशॉ के रूप में गिरा जिन्होंने 41 गेंदों पर एक चौके की मदद से 11 रन बनाए और नवदीप-ईशान कांबिनेशन का ही शिकार बने।
यह मैच, दोनों ही टीमों के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। जहां मेहमान ऑस्ट्रेलियाई टीम को इसके जरिये भारत के विकेट पर अभ्यास का मौका मिलेगा, वहीं भारत ए टीम के प्रतिभाशाली खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में प्रवेश का अपना दावा मजबूत करना चाहेंगे। मैच में भारत ए के कप्तान हार्दिक पांड्या पर खास नजर होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम में चुने गए हार्दिक अगर इस मैच में गेंद और बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहे तो पुणे में 23 फरवरी से शुरू होने जा रहे पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में स्थान बनाने की दावेदारी पेश कर सकते हैं।
– एजेंसी

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *