पाकिस्तान : दरगाह में विस्फोट के बाद सुरक्षा बलों ने 37 आतंकवादी मार गिराए

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आठ अलग-अलग अभियानों और सुरक्षा बलों के साथ झड़प में कम से कम 37 आतंकवादी मारे गए और सात सुरक्षा कर्मी घायल हुए हैं। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। सिंध प्रांत के सेहवान शहर में सूफी संत की मजार पर भयानक हमले के बाद कार्रवाई शुरू की गई थी। अधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, इस आतंकी हमले में 72 लोगों की मौत हो गई और करीब 200 लोग घायल हुए हैं।
पाकिस्तान रेंजर्स के प्रवक्ता ने कहा कि कराची के दक्षिणी भाग कथोर इलाके में शुक्रवार को करीब 25 रेंजर्स के एक काफिले पर हमला किया गया। आतंकियों ने घात लगाकर उस समय हमला किया जब सेहवान शहर में बचाव कार्य समाप्त कर रेंजर्स वापस कराची लौट रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि आतंकियों की ओर से की गई गोलीबारी में तीन जवान घायल हो गए, जबकि रेंजर्स की जवाबी कार्रवाई में सात आतंकी ढेर हो गए।

एक अन्य घटना में कराची के मंघोपीर इलाके में रेंजर्स की तलाशी अभियान के दौरान 11 आतंकवादी मारे गए। संदिग्ध आतंकियों की उपस्थिति के बारे में खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के बाद यह अभियान शुरू किया गया था। आतंकियों के ठिकाने से बड़ी संख्या में हथियार और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किए गए हैं।

पुलिस के अनुसार, एक अन्य घटना में पाकिस्तान के दक्षिणी पश्चिमी प्रांत बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में एक झड़प के दौरान दो आतंकवादी मारे गए, जबकि दो सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। इसके अलावा देश के पूर्वी पंजाब प्रांत में एक छापेमारी के दौरान अपराध अनुसंधान विभाग के कर्मियों ने दो आतंकियों को मार गिराया।

पुलिस के अनुसार, देश के उत्तरपश्चिम में स्थित ओरकजई एजेंसी के जनजातीय क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह आतंकियों ने दो सुरक्षा चौकियों पर हमले की कोशिश की, लेकिन जवाबी कार्रवाई में कम से कम छह आतंकी मारे गए और कुछ भागने में कामयाब रहे। इस हमले में सुरक्षा बल के किसी भी जवान के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान जारी कर कहा है कि देश के उत्तर पश्चिम क्षेत्र में खाइबर एजेंसी के जनजातीय क्षेत्र में सीमा पार से अफगानिस्तान तालीबान के हमलों में दो सुरक्षा कर्मी घायल हो गए। आईएसपीआर ने आगे कहा कि सुरक्षा बलों ने हमले को विफल कर दिया और जवाबी कार्रवाई में अनेक आतंकी मारे गए। पुलिस ने कहा कि देश के उत्तर पश्चिम प्रांत खइबर पख्तूनख्वा के तीन जिलों-बानू, पेशावर और डी.आई. खान में हुई तीन अलग-अलग घटनाओं में नौ आतंकवादी मारे गए।
– एजेंसी

 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *