Virat Post

Rajasthan News Site

21 दिन – देश का ध्यान सिर्फ एकता और अखंडता को बनाए रखने में होना चाहिए

कोरोना वायरस ने देश को लॉकडाउन कर दिया है आम आदमी की समझ और सोच घरो में क़ैद हो गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  24 मार्च को संबोधित करते हुए कहा कि रात 12 बजे से पूरा देश लॉकडाउन हो जाएगा. प्रधानमंत्री मोदी ने देश को संबोधित करते हुए इसका ऐलान किया. उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान के हर नागरिक को बचाने के लिए आज रात 12 बजे से, घरों से बाहर निकलने पर, पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है. ये पाबंदी 21 दिनों के लिए रहेगी. ये इकीस दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है

अगर हेल्थ एक्सपर्ट्स की जाने तो कोरोना वायरस की साइकिल को तोड़ने के लिए 21 दिन का समय अहमियत रखता है, इसीलिए पीएम मोदी ने अपने संबोधन में ये भी कहा कि 21 दिन नहीं संभले तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा. पीएम ने कहा कि ये लॉकडाउन आपको बचाने के लिए, आपके परिवार को बचाने के लिए लागू किया जा रहा है. इस दौरान घरों से निकलने पर पूरी पाबंदी लगाई जा रही है. इन दिनों नहीं संभले तो कई परिवार तबाह हो जाएंगे.

आज पूरे देश का ध्यान सिर्फ एकता और अखंडता को बनाए रखने में होना चाहिए सबको साथ मिल कर इस महामारी की जंग को जीतना है, यही हिंदुस्तान का प्रत्येक नागरिक चाहता है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *