Virat Post

Rajasthan News Site

‘अपना काम ईमानदारी से करना भी सच्ची देशभक्ति’ – मुख्य सचेतक

जयपुर। विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जाशी ने कहा है कि सच्ची निष्ठा और ईमानदारी से नौकरी या अपना काम करना भी सच्ची देशभक्ति है। कोई नौकरी छोटी-बड़ी नही होती, हम सभी अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभाएं यही महत्वपूर्ण है।

जोशी बुधवार को जिला कलेक्ट्रेट में राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ विभागीय समिति जयपुर कलक्टे्रट के नवनिर्वाचित अध्यक्ष अमित जैमन और उनकी कार्यकारिणी को शपथ ग्रहण कराने के बाद कर्मचारियों को सम्बोधित कर रहे थे। जाशी ने जिला कलक्टे्रट में सुविधा एवं विकास कार्य के लिए मौके पर ही विधायक कोष से 11 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि उनके पिताजी और स्वयं वे सरकारी कर्मचारी रहे हैं। इस दौरान हमेशा कार्यालय समय से अधिक काम किया क्योंकि उनका मानना है कि देश सेवा के लिए हर किसी को फौज में जाना जरूरी नहीं, पूरी ईमानदारी से किया गया अपना-अपना कार्य भी इसका जरिया है।

उन्होंने कर्मचारियों से अनशासित कार्यशैली अपनाने का आह्वान किया। जाशी ने समिति के महासचिव प्रदीप सिंह राठौड़ समेत चार वरिष्ठ उपाध्यक्ष, चार उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह गहलोत, सचिव अंकित चढ्ढा, संयुक्त सचिव जगदीश सिंह चौधरी, चार संगठन सचिव, दो विधि मंत्री समेत अन्य पदाधिकारियों को पद एवं विधान की निष्ठा की शपथ दिलाई।

जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि जिला कलक्टे्रट व्यक्तिगत लाभ की अनेक कल्याणकारी योजनाओं की सेवा प्रदाता संस्थान है। इस परिप्रेक्ष्य में हर कर्मचारी को अपनी प्रासंगिकता बनाए रखनी चाहिए। जिला प्रशासन साझा दायितत्व एवं समवेत चेतना से चलता है। इसमें हर कर्मचारी की भूमिका महत्वपूर्ण है। उन्होंने कर्मचारियों का आह्वान किया कि अपने विभिन्न कार्यों के लिए जिला कलक्टे्रट आने वाले लोगों की संवेदनशीलता के साथ सेवा के लिए तत्पर रहें।

नवनिवाज़्चित अध्यक्ष अमित जैमन ने कहा कि वे राजकीय दायित्वों के बेहतर निर्वाह एवं कर्मचारियों के मुद्दोंके लिए जिला कलक्टर से समन्वय बनाकर आगे बढेंगे। उन्होंने जिला कलक्टे्रट में स्वच्छ पेयजल व्यवस्था एवं गर्मी के मौसम में होने वाली परेशानी के बारे में अपनी मांग रखी। मुख्य सचेतक जोशी एवं जिला कलक्टर यादव ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष के कार्यालय का उद्घाटन भी किया।

पूर्व अध्यक्ष एवं महामंत्री राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ रमेश चन्द शर्मा ने भी नई कार्यकारिणी से अपेक्षा जताई कि सभी नवनिर्वाचित कार्मिक निष्ठा के साथ अपने राजकीय एवं यूनियन के प्रति दायित्वों का पालन करेंगे। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रथम इकबाल खान, अतिरिक्त जिला कलक्टर (दक्षिण) धारा सिंह मीना प्रदेशाध्यक्ष राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ राज सिंह चौधरी, विभिन्न विभागों की विभागीय समितियों के पदाधिकारी, प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *