Virat Post

Rajasthan News Site

राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम द्वारा एलुमनाई मीट का आयोजन

जयपुर (विराट पोस्ट)। राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम द्वारा बुधवार को इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में एलुमनाई मीट का आयोजन किया गया। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय द्वारा प्रदत एवं आर एस एल डी सी द्वारा संचालित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना (डी डी यू जी के वाई) के अंर्तंगत इस मीट का आयोजन किया गया

इस अवसर पर राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास के सचिव नवीन जैन ने कहा कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य प्रशिक्षित एवं पदस्त उम्मीदवारों का सम्मान करना एवं राज्य के युवाओं को कौशल प्रशिक्षण कार्यंक्रमों की ओर आकर्षिंत कर उन्हें रोजगारोन्मुखी बनाना है। उन्होंने युवाओं को सफल जीवन से संबंधित बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि केवल मेहनत से सफलता हांसिल होती है तथा सभी को उद्देश्य पूर्ण जीवन जीना चाहिए।

इस अवसर पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150 वर्ष के उपलक्ष्य में एक क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। कायज़्क्रम में विभाग के महाप्रबंधक योगमित्र दिनकर ने दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल्य योजना तथा पोस्ट प्लेसमेंट की युवाओं को विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर विभाग के विजिलेंस टीम के प्रमुख ललित माहेश्वरी सहित विभागीय अधिकारी तथा बड़ी संख्या में प्रशिक्षणार्थी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *