Virat Post

Rajasthan News Site

मतदान केन्द्रो पर सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित की जाए -संभागीय आयुक्त

जयपुर । संभागीय आयुक्त कैलाश चंद वर्मा ने कहा है कि जयपुर जिले में लोकसभा आम चुनाव-2019 सम्पन्न करवाने के लिए सभी एरिया मजिस्टे्रट मतदान केन्द्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्था समय पर सुनिश्चित कर लें।


संभागीय आयुक्त वर्मा ने शुक्रवार को जिला कलक्टे्रट सभागार में एरिया मजिस्टे्रट एवं पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक में दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने लोकसभा क्षेत्र जयपुर तथा जयपुर ग्रामीण में लोकसभा आम चुनाव-2019 को सम्पन्न करवाने के लिए नियुक्त सभी एरिया मजिस्टे्रटों से अब तक की गई कार्यवाही की जानकारी ली।


जिला निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह यादव ने कहा कि सभी एरिया मजिस्टे्रट अपने-अपने क्षेत्रों में मतदान केन्द्रों पर जाने वाले रास्तों पर मार्किंग लाइन, 200 मीटर के परिधि क्षेत्र में राजनीतिक पार्टियों के वाहनों पर प्रतिबंध, सम्बन्धित क्षेत्रों में स्ट्रॉग रूम के निरीक्षण जैसे कार्य सुनिश्चित करते हुए पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों तथा एक दूसरे से सम्पर्क में रहकर तालमेल से कार्य करें। उन्होंने बताया कि गर्मी के मौसम को देखते हुए सभी मतदान केन्द्रों पर ओ. आर. एस. घोल के पैकेट की व्यवस्था के लिए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर को निर्देशित किया गया है।


इस अवसर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) हरेन्द्र कुमार ने कहा कि जयपुर एवं ग्रामीण लोकसभा क्षेत्रों में स्थापित किये गये सभी मतदान केन्द्रों के पुलिस मोबाइल दल एवं सेक्टर प्रभारी मतदान केन्द्रों का जायजा लें और अपने-अपने क्षेत्रों में फ्लैगमार्च करें।


बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) इकबाल खान, उप जिला निर्वाचन अधिकारी पुरूषोत्तम शर्मा सहित लोकसभा क्षेत्र जयपुर एवं जयपुर ग्रामीण में नियुक्त किये गये सभी एरिया मजिस्टे्रट तथा पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *