Virat Post

Rajasthan News Site

डॉ. नीरज के पवन ने सचिव का कार्यभार किया ग्रहण

जयपुर । भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी डॉ. नीरज कुमार पवन ने मंगलवार को यहां शासन सचिवालय में श्रम रोजगार, कौशल एवं उद्यमिता, कारखाना एवं बॉयलर निरीक्षण एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवायें (ई. एस. आई. ) विभाग के शासन सचिव के पद का कार्यभार ग्रहण किया ।

डॉ. नीरज के पवन ने कार्यभार ग्रहण करने के पश्चात विभागों के अधिकारियों के साथ कौशल भवन में बैठक ली। उन्होंने बैठक में अधिकारियों से कहा कि ये सभी महत्वपूर्ण विभाग हैं तथा आम जनता से जुड़े है इसलिए सभी अधिकारी एवं कर्मचारी पूर्ण निष्ठा से कार्य करें तथा दावा धारकों एवं प्रार्थियोंं एवं लाभार्थियों को उनके हक का पूरा फायदा दें। उन्होंने कहा कि राजस्थान की 7 करोड़ की जनसंख्या हमारे से बहुत अपेक्षा रखती है तथा हमें उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरना हैं।

उन्होंने कहा कि आज हमारा प्रदेश युवाओं का प्रदेश है इन युवाओं को कौशल देकर सशक्त एवं प्रोडेक्टिव नागरिक बनाने की जिम्मेदारी हमारी है। उन्होंने बताया कि हिन्दुस्तान अभी पूरे विश्व में युवाओं का देश है तथा हम वैश्विक स्तर पर आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भागीदारी निभा रहे है। डॉ. पवन ने रोजगार विभाग के अधिकारियों से कहा कि उनकी यह जिम्मेदारी है कि वे उद्योगों से उनकी आवश्यकता लेकर युवाओं को रोजगार दिलवाएं एवं रोजगार मेलों को और अधिक प्रचारित कर औद्योगिक इकाइयों से जोड़ें।

उन्होंने उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि वे अच्छे कार्यो को पुरस्कृत करेंगे परन्तु किसी भी प्रकार की कोताही को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। डॉ. पवन ने सभी विभागों की योजनाओं की जानकारी ली एवं इनके सुचारू संचालन एवं सुधारात्मक निर्देशन के लिए योजनावार बैठकें आयोजित करने के निर्देश दिऎ। बैठक में आर.एस.एल. डी. सी. के नये प्रबन्ध निदेशक प्रतीक झाझड़िया भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *