Virat Post

Rajasthan News Site

हिजाब व बुर्के में लिया लडकियों ने आत्मरक्षा का प्रशिक्षण

लडकियों ने प्रशिक्षण लेकर किया उत्कृष्ठ प्रदर्शन

जयपुर (विराट पोस्ट)। पुलिस कमिश्नरेट द्वारा शुरू किये गये महिला शक्ति आत्मरक्षा नि:शुल्क प्रशिक्षण कार्य क्रम के तहत 17 फरवरी से 25 फरवरी तक चार विद्यालयों नफीस सैकण्डरी स्कूल, एम.टी. चिल्ड्रन एकेडमी, ब्राइट फ्लावर सैकण्डरी स्कूल एवं ए.के. बाल विद्यालय की कुल 250 छात्राओं ने आत्मरक्षा का प्रशिक्षण प्राप्त किया तथा 25 फरवरी को चारों स्कूलों ने एक साथ पानी की टंकी, शास्त्री नगर के पार्क में डेमो दिया।

इस दौरान पार्क में आस-पास के लोग भी एकत्र हो गए व कौतूहल से पुरा कार्यक्रम देखा। उक्त कार्यकम की आम जनता ने दिल से सराहना की। जयपुर पुलिस के द्वारा चलाई गई इस अनूंठी पहल की उन्मुक्त कंठ से प्रंशसा की। यह पहला मौका था कि भारी तादाद में लडकियों ने हिजाब में आत्म सुरक्षा का प्रशिक्षण लेकर अपना उत्कृष्ठ प्रदर्शन दिया।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सुनीता मीना ने बताया कि छात्राओं में इस प्रशिक्षण को प्राप्तकरने का बहुत उत्साह व जोष था। प्रशिक्षण के दौरान इन्हे महिलाओं से संबन्धित हेल्पलाईन न 100, 112, 1090 व व्हाटसअप लाईन की जानकारी दी साथ ही साइबर क्राईम, स्टॉकिगं, बुलिग, साइबर स्वांइग की जानकारी भी दी। महिलाओं व बालिकाओं से संबधित कानून पोक्सों एक्ट, घरेलू हिंसा अधिनियम, धारा 354 आईपीसी के नए संशोधनो की जानकारी दी गई। उनके समापन शिविर के कार्यक्रम मेंं चारों विद्यालयों के पिं्रसीपल सैयद अहमद, अब्दलू मजीद, आलोक शर्मा, अनीम भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *