Virat Post

Rajasthan News Site

लंदन में अम्बेडकर भवन में मनाया जाएगा स्वाधीनता दिवस

जयपुर। विश्व समुदाय को अमन-चैन एवं शान्ति का संदेश देने के लिए एक जुलाई को आरम्भ हुई विश्व शान्ति रैली बुधवार को कजाकिस्तान देश के बॉर्डर पर स्थित वेलारूस देश के शहर ओरेन्बर्ग पहुंची। रैली में जम्मु कश्मीर राज्य के पुलवामा जिले में शहीद हुए सैनिकों के बच्चे विशेष रूप से सम्मिलत होकर विश्व को आंतकवाद के विरूद्ध शान्ति का संदेश दे रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि विश्व के कोने-कोने में शान्ति और भाईचारे का संदेश दे रही विश्व शान्ति रैली 1 जुलाई को अहमदाबाद से जयपुर पहुंचकर उत्तरप्रदेश राज्य के गोरखपुर जिले से होते हुए नेपाल की राजधानी काठमांडू पहुंच कर चीन के बॉर्डर टिंगरी ल्हासा, नाग्क्यू आदि स्थानों पर पहुंची थी। 20 जुलाई को विश्व शान्ति रैली ने कजाकिस्तान बॉर्डर के विभिन्न स्थानों पर पहुंच वहां अमन-चैन का पैगाम बांटा।

विश्व शान्ति रैली 24 जुलाई तक कजाकिस्तान बॉर्डर लॉरेन्नर्ग पहुंच कर 25 जुलाई को रशियन बॉर्डर में प्रवेश करेगी और वहां के विभिन्न स्थानों पर 30 जुलाई तक अमन-चैन का संदेश देगी। 30 जुलाई को रैली बेलारूस के वरसाव एवं 1 अगस्त को पौलेन्ड के प्राग शहर में पहुंचेगी।

विश्व शान्ति रैली 3 अगस्त को ऑस्टि्रया के विएना शहर, 5 अगस्त को म्युनिख और 6 अगस्त को पेरिस पहुंचेगी। इसके बाद रैली 8 अगस्त को बु्रसेल्स, 9 अगस्त को बेल्जियम एवं 11 को नीदरलैन्ड पहुंचेगी। विश्व शान्ति रैली का अंतिम पड़ाव लंदन शहर होगा। 12 से 17 अगस्त के बीच लंदन शहर के अम्बेडकर भवन में विश्व शान्ति रैली के सदस्यों द्वारा शांन्ति एवं आपसी भाईचारे के विभिन्न कार्यक्रम आयोजित होंगे एवं 15 अगस्त 2019 को लंदन में अम्बेडकर भवन पर तिरंगा फहराकर स्वाधीनता दिवस समारोहपूर्वक मनाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *