Virat Post

Rajasthan News Site

वीडियो वायरल : एसएमएस हॉस्पिटल में डॉक्टर ने मरीज पर बरसाए थप्पड़

जयपुर। प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी हॉस्पिटल सवाई मानसिंह अस्पताल में एक चिकित्सक द्वारा भर्ती मरीज के साथ मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक चिकित्सक मरीज पर जमकर थप्पड़ बरसा रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद राजस्थान मानवाधिकार आयोग ने अस्पताल प्रशासन को 25 जून तक रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं।

जानकारी अनुसार, जयपुर के चांदपोल बाजार इलाके में रहने वाले उत्तरप्रदेश निवासी मुबारिक (30) को अज्ञात जहर खाने और पेट संबंधी बीमारी के कारण एक जून को अस्पताल में भर्ती कराया गया। मरीज की जांच के लिए एक महिला चिकित्सक द्वारा खून लेने के दौरान मरीज ने हिंसक बर्ताव किया और उसने चिकित्सक के साथ मारपीट की। जब एक अन्य पुरुष चिकित्सक और मरीज के परिजनों के बीच बचाव करने की कोशिश की तो उसने उन पर भी हाथ उठा दिया।

अस्पताल के अधीक्षक डॉ. डीएस मीणा ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में संभवत: काट छांट की गयी है। मामले की जांच अस्पताल की अनुशासन समिति करेगी और अस्पताल प्रशासन अपनी रिपोर्ट राजस्थान मानवाधिकार आयोग को भी देगा। उन्होंने बताया कि मरीज की हालत ठीक है और उसे जल्द ही अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी।

यह घटना एक जून की है, लेकिन मामला सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया। वीडियो में एक चिकित्सक एक वार्ड में भर्ती मरीजों के सामने एक मरीज को थप्पड़ मारता दिखाई दे रहा है। मामले का संज्ञान लेते हुए राजस्थान मानवाधिकार आयोग ने इसे एक गंभीर अपराध माना है जिसमें एक मरीज की अन्य मरीजों के सामने पिटाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *