Virat Post

Rajasthan News Site

शांतिपूर्ण मतदान के लिए तत्परता व समन्वय से करें काम – जिला निर्वाचन अधिकारी

जयपुर । जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिला कलक्टर जगरूप सिंह यादव ने कहा कि शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, पारदर्शी व भयमुक्त चुनाव सम्पन्न कराने के लिए मतदान प्रक्रिया में लगे सभी अधिकारी, कर्मचारी आपसी समन्वय स्थापित कर तत्परता से कार्य करें। ताकि मतदान के प्रतिशत में अधिक से अधिक इजाफा हो सके और मतदाता निर्भीक होकर मतदान कर सकें।


जिला निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह यादव शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मतदान से पूर्व अंतिम चुनावी तैयारियों की समीक्षा बैठक में दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि मॉक पोल से पूर्व ईवीएम परिवर्तन होने पर इसकी सूचना तुरन्त अपडेट की जाए। सभी सूचनाएं त्वरित रूप से अपडेट करें और चुनावी प्रक्रिया में लगे कार्मिकों में किसी प्रकार की संवादहीनता न हो। मतदान स्थलों पर छाया, पानी, प्रकाश एवं रैम्प जैसी सभी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित कर ली जाएं।

यादव ने बैठक में उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे पूरी मुस्तैदी से नियमों एवं आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करवाते हुए शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न करवाने में अपनी सक्रिय भूमिका निभाएंं। उन्होंने विश्वास जताया कि स्वीप कार्यक्रमों एवं निर्वाचन विभाग के प्रभावी प्रयासोें के फलस्वरूप लोकसभा आम चुनावों में निश्चित रूप से सकारात्मक परिणाम आएंगे और लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान प्रतिशत बढे़गा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *