Virat Post

Rajasthan News Site

नवग्रह आश्रम के प्रेरणा गीत की हुई लांचिग

प्रेरणा गीत से कैंसर रोगियों की सेवा बेहतर होगी – चौधरी

भीलवाडा। भीलवाड़ा जिले के श्रीनवग्रह आश्रम के प्रेरणा गीत की आश्रम में सैकड़ों कैंंसर रोगियों की मौजूदगी में समारोह पूर्वक लांचिग की गई। आश्रम गीत के गायक कलाकार हरिश पंवार ने अपने निराले अंदाज में लांचिग में प्रेरणा गीत को गाया तो आश्रम के सभी रोगी झूम उठे तथा एक बारगी तो यह लगा कि रोगी अपने रोग को दरकिनार कर आश्रम गीत के प्रति समर्पित हो गये है। हरिश पंवार ने इस दौरान मीरां व कबीर पर दो गीतों की आकर्षक प्रस्तुति देकर कार्यक्रम को उंचाईयां प्रदान की।

आश्रम संस्थापक हंसराज चौधरी ने बताया कि ख्याति प्राप्त कवि अशोक चारण द्वारा नवग्रह आश्रम पर लिखा गया आश्रम प्रेरणा गीत को ख्यातनाम गायक कलाकार हरिश पंवार व रिचा आचार्य ने गाया है। इसमें संगीत भी स्वयं हरिश पंवार ने दिया है। इसके अलावा इसमें दिलीप राव, दिपेश विश्नावत, सुनील भडंगा, निक सिंह, साक्षी सोनी, अमरीश पंवार ने भी इसमें सहयोग किया है। आश्रम संस्थापक हंसराज चैधरी ने बताया कि आज आश्रम गीत के लांचिग के बाद यह प्रेरणा गीत प्रतिदिन आश्रम परिसर में रोगियों को सुनाया जायेगा। चौधरी ने कहा कि इस प्रेरणा गीत से प्रेरणा लेकर आश्रम की ओर से रोगी सेवा के कार्य को ओर अधिक विस्तारित किया जायेगा। समारोह को संबोधित करते हुए सुशिल कंदोई, विजयपाल वर्मा व हरिश पंवार ने कहा कि यह आश्रम का ध्येय गीत रोगोपचार में बहुत ही कारगर साबित होगा।

कार्यक्रम में प्रेरणा गीत से जुड़े सभी कलाकारों का आश्रम की ओर से अतिथियों ने स्मृति चिन्ह भेंट करके व शॉल ओढ़ा और दुपट्टा पहना कर सम्मान किया। इस मौके पर संचिना कला संस्थान की ओर से भी कलाकारों का सम्मान रामप्रसाद पारीक ने किया। आश्रम के सचिव जितेन्द्र चौधरी ने आश्रम का परिचय देते हुए सभी का स्वागत किया। आश्रम के इवेंट प्रभारी सुरेंद्र सिंह ने सभी का आभार ज्ञापित किया। इस मौके पर महिपाल चौधरी, चरण सिंह, प्रवेश आचार्य सहित आश्रम के पदाधिकारी भी मौजूद थे। इस मौके पर समाजसेवी सुशील कन्दोई, शिक्षाविद विजयपाल वर्मा व संचिना कला संस्थान के अध्यक्ष रामप्रसाद पारीक सहित जिले के कलाकार मौजूद थे। कार्यक्रम में गणेश गंधर्व, गणेश सुराणा, निकेश डांगी, धमेंद्र छाजेड़ ने भी प्रस्तुतियां दी। कार्यक्रम में सैकड़ों कैंसर रोगी तथा आस पास के जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *