Virat Post

Rajasthan News Site

चिकित्सा मंत्री ने किया अजमेर में अरिसदा वाटिका का लोकापर्ण

जयपुर। चिकित्सा तथा सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने शुक्रवार को अजमेर जिले में केकड़ी स्थिति सामुदायिक चिकित्सालय में अरिसदा वाटिका का लोकापर्ण किया । डॉ. शर्मा ने अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ (अरिसदा) के राज्य स्तरीय सम्मलेन में कहा कि चिकित्सा कार्य एक संवेदनशील पेशा है। प्रदेश की अलग अलग भौगोलिक परिस्थितयों में आमजन की सेवा करना चुनौतिपूर्ण है। ऎसे में चिकित्साकर्मी एवं स्टाफ दिल से काम कर रहे है। चिकित्सा विभाग हमारा परिवार है । विभाग में किसी भी अप्रिय घटना होना र्दुभाग्यपूर्ण है । इनकी पुनरावृति रोकने के लिए चिकित्सक को संवेदनशीलता तथा परिजनों को अनुशासन से रहना चाहिए। इसी प्रकार भविष्य में अन्य जिलों में भी अरिसदा वाटिकाओं का निर्माण किया जाएगा।

इस अवसर पर सामुदायिक चिकित्सालय में अरिसदा वाटिका का लोकापर्ण किया गया। इस अवसर पर समस्त जिलों के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, अरिसदा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय चौधरी उपस्थित थे।

केकड़ी़ में मिलेगी हिमोडाईलेलिस की सुविधा

चिकित्सा एवं सूचना एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने शुक्रवार को केकड़ी सामुदायिक चिकित्सालय में हिमोडाईलेलिस यूनिट का शुभारम्भ किया। इससे किडनी के मरीजों को लाभ प्राप्त होगा। उन्हें डाईलेलिस के लिए अन्यत्र नही जाना पडे़गा । यहां इसकी दो मशीने लगायी गई है। इसके साथ ही डॉ. शर्मा ने ब्लड बैंक का भी निरीक्षण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *