Virat Post

Rajasthan News Site

मोरीजा में विधायक शर्मा ने किया विकास कार्यो का लोकार्पण एवंं शिलान्यास

विधायक के प्रयासों से गांव को मुख्य धारा से जोडऩे का हो रहा प्रयास

जयपुर (विराट पोस्ट)। शहर के निकट स्थित ग्राम पंचायत मोरीजा में विधायक रामलाल शर्मा के मुख्य आतिथ्य और सरपंच बलवीर शर्मा की अध्यक्षता में विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। ग्राम पंचायत मोरीजा में मुख्य मार्गाे को जोडऩे वाली सडकों का निर्माण कार्य, जलदाय विभाग द्वारा मुख्य आबादी सहित ढाणियों में पेयजल व्यवस्था, श्मशान भूमि के सौन्दर्यकरण एवं विकास कार्य सहित कई कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया गया। इससे पूर्व सरपंच बलवीर शर्मा की अध्यक्षता में ग्रामवासियों द्वारा विधायक रामलाल शर्मा का माला एवं साफा पहनाकर स्वागत एवं आभार व्यक्त किया गया।

विधायक रामलाल शर्मा ने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा की सरकार के शासनकाल के दौरान चौमूं विधानसभा की प्रत्येक ग्राम पंचायतोंं में सड़क, पेयजल स्कीम, श्मशान भूमि पर विकास कार्य सहित मूलभ्रूत आवश्यकताओं की पूर्ति के कार्य करवाये गये परन्तु वर्तमान कांग्रेस सरकार द्वारा पिछले एक वर्ष के शासनकाल के दौरान कोई विकास कार्य नहीं करवाया गया है। सरकार ने लोगों को सिर्फ मुगालता में रखकर सरकारी पैसे का दुरूपयोग करने का काम किया है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मोरीजा सरपंच बलवीर शर्मा ने बताया कि मोरीजा से चीथवाड़ी होते हुए चौंप सीमा तक सड़क का कार्य का लोकार्पण, मोरीजा से कालाभाटा की ढाणी तक सड़क कार्य का लोकार्पण, जलदाय विभाग द्वारा 90 लाख की लागत से पेयजल स्कीम का लोकार्पण, किसान सेवा केन्द्र का लोकार्पण, सर्वसमाज श्मशान भूमि पर विकास कार्यो का लोकार्पण, पंचायत भवन के सामने से हांड़ीदास बाबा आश्रम होते हुए पानी की बड़ी टंकी तक सड़क निर्माण कार्य का लोकार्पण, किसान सेवा केन्द्र के पास सार्वजनिक स्नानघर का लोकार्पण और विधायक कोष से मोरीजा में 5 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन का शिलान्यास किया गया। उन्होंने कहा कि विधायक रामलाल शर्मा के प्रयासों से पिछले पॉँच वर्षाे में ग्रामीण क्षेत्र में भी शहर की तर्ज पर विकास कार्य करवाये गये और ग्राम पंचायतों को मुख्यधारा से जोडऩे का एक कदम उठाया गया।

इस मौके पर भाजपा देहात बांसा मण्डल अध्यक्ष रामावतार अग्रवाल, पंचायत समिति सदस्य सुरेश जांगिड़, पंचायत समिति सदस्य रंजीता सैनी, भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष रामलाल चौपड़ा, नरोत्तम शर्मा, उमेश पारीक, रमेश शर्मा, पूर्व पंचायत समिति सदस्य हीरालाल सामरिया, बूथ अध्यक्ष महावीर जांगिड़, श्रवण चौपड़ा, गणेश गुर्जर, हनुमान गिलारिया, कुलदीप पारीक, वार्डपंच मालीराम जांगिड़, घीसालाल बुनकर सहित ग्रामवासी उपस्थित रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *