Virat Post

Rajasthan News Site

सीबीएसई गेम्स में परिका शर्मा ने जीता स्वर्ण पदक

जोधपुर (विराट पोस्ट)। देश में भिन्न-भिन्न आयु वर्ग के बच्चे विभिन्न प्रकार के खेल खेलते हैं। ये विभिन्न प्रकार के खेल बच्चों के समपूर्ण विकास में सहायक होते हैं। खेल से बच्चों का शारीरिक विकास, संज्ञानात्मक विकास, संवेगात्मक विकास, सामाजिक विकास एवं नैतिक विकास को बढ़ावा मिलता है।

स्कूल गेम्स फैडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से 65वीं राष्ट्रीय सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता कवर्धा रायपुर (छत्तीसगढ़) में हुई। जिसमे सीबीएसइ टीम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए किया। इसमे परिका शर्मा पुत्री श्रीकृष्ण कुमार शर्मा (खनिज अभियंता खान एवं भू विज्ञान विभाग, राजस्थान) ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। परिका शर्मा का जोधपुर पहुंचने पर बुधवार को भव्य स्वागत किया गया। बरकतुल्लाह खान स्टेडियम में स्कूल प्रशासन ने परिका शर्मा का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

इस अवसर परिका शर्मा ने कहा कि भारत एक युवा देश है और ये तेजी से आगे बढ़ रहा है। भारत के युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाकर देश का नाम रोशन करना चाहिए। भारत सभी क्षेत्रों के साथ खेल जगत में भी नई ऊंचाइयॉं हासिल कर रहा है। इसमे छात्राओं को भी खेल जगत में अपनी अलग पहचान बनानी चाहिए।

गौरतलब है कि परिका शर्मा बचपन से ही खेलों में भाग लेती आई है। किसी भी खेल प्रतियोगिता में भाग लेकर प्रथम स्थान आना परिका का पहला शौक है। परिका शर्मा की ज्यादा रूचि सॉफ्टबॉल खेल में रही। भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाकर देश की सेवा करने का सपना देखने वाली परिका शर्मा को खेल, नृत्य व ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण करने का भी शोक है। कई मैडल जीत चुकी परिका शर्मा अपने माता सुनिता शर्मा व पिता कृष्ण कुमार शर्मा को प्रेरणा स्वरूप मानती है। उनका मानना है उनकी सफलता के पीछे उनके माता पिता का ही सहयोग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *