Virat Post

Rajasthan News Site

राजस्थान में बदला मौसम, कुछ हिस्सों में बारिश होने से गर्मी से मिली राहत

जयपुर। तटीय क्षेत्रों में आए फोनी चक्रवात के चलते शुक्रवार को दोपहर बाद राजधानी सहित राज्य के कुछ हिस्सों में अचानक धूलभरी तेज हवाएं चली और हल्की बारिश दर्ज की गई जिससे भीषण गर्मी से मामूली राहत मिली है।


मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार सुबह से शाम तक जयपुर में 0.1 मिलीमीटर, अजमेर, टोंक और वनस्थली में बूंदाबांदी दर्ज की गई। वहीं सुबह 8.30 बजे तक भरतपुर के कामां में 11 मिलीमीटर, नगर में 7 मिलीमीटर और डीग में 2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि बाड़मेर अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सैल्सियस के साथ सबसे गर्म शहर रहा। जोधपुर में अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 41.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।


विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह 10 बजकर 51 मिनट पर नागौर क्षेत्र में हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए। रियेक्टर पैमाने पर भूंकप की तीव्रता 3.0 आंकी गई है। हालांकि भूंकप के कारण किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं मिली है।


विभाग ने आगामी 24 घंटे के दौरान पूर्वी राजस्थान के मैदानी हिस्सों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूलभरी व तेज ठंडी हवाओं के साथ हल्की बारिश होने के संभावना जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *