Virat Post

Rajasthan News Site

भगवामय हुआ रींगस, हिन्दू नववर्ष पर निकली ‘भगवा वाहन रैली’

रींगस। कस्बे में हिन्दू नववर्ष पर भगवा वाहन रैली का आयोजन किया गया। इस बार भगवा वाहन रैली की थीम पूरी तरीके से ‘भगवाÓ थी। भगवा साफा, भगवा दुपट्टा, भगवा तिलक और भगवा कपड़े पहने लोग जब बाइक पर सवार होकर मुख्य मार्गों से निकले तो देखने वाले आश्चर्यचकित रह गए। ऐसा आयोजन रींगस के इतिहास में पहली बार देखने को मिला।

अन्तरराष्ट्रीय श्रीमहंत पंचनाम दस जूना अखाड़ा वाराणसी के महंत मालपुरी महाराज ने भगवा ध्वज दिखाकर वाहन रैली को रवाना किया। भगवा वाहन रैली कस्बे के मठ मंदिर से शुरू हुई। यह रैली रींगस के प्रमुख मार्गों से होती हुई वापस मठ मंदिर पहुंची। रैली में हिंदुस्तान जिंदाबाद, भारत माता की जय एवं श्रीराम के जयकारों से पूरा आसमान गूंज उठा। जगह-जगह पर लोगों ने पुष्प वर्षा कर भगवा रैली का स्वागत किया और हिंदू नववर्ष के आगमन पर खुशियां और शुभकामनाएं दी। हजारों की संख्या में मौजूद युवा पूरे जोश के साथ वंदे मातरम और भारत माता की जयघोष के साथ नाचते गाते हुए कस्बे के मुख्य मार्गों से निकले।

वाहन रैली के आयोजक श्याम सुंदर सोनी और भगवा रक्षा दल के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि अनेक संगठनों ने इस रैली में हिस्सा लिया। उन्होंने हिंदू नव वर्ष के बारे में बताया कि आदि काल से ही भारतीय नव वर्ष को चैत्र माह से प्रारंभ माना जाता है और घरों में 9 दिन तक माता के नवरात्रों के साथ बड़ी धूमधाम से नए साल का स्वागत किया जाता है।

रैली को सफल बनाने के लिए पुलिस प्रशासन का काफी सहायोग रहा। इस अवसर पर दिनेश भातरा, राजू बदालका, राम अवतार छीपा, अंकित शर्मा, नितेश काबरा, बाबूलाल मोगा, संजय शर्मा, पार्षद अमित शर्मा, योगेश कुमार, नितेश सोनी, रणवीर सिंह झाला, सुरेंद्र सिंह, विजय कुमार जांगिड़, नवीन, दुष्यंत कुमावत, सरवन सेन, दीपक, पंकज, अमन, गौरव आदि अनेक लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *