Virat Post

Rajasthan News Site

कूदन गांव के अंकित ने रचा इतिहास, फेसबुक ने दिए 2.55 करोड़ रुपए

सीकर। हमारे देश में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। शहरों के साथ ग्रामीण इलाकों से भी प्रतिभाएं निकल कर आ रही हैं। इन प्रतिभाओं ने देश ही नहीं बल्कि दुनिया में अपने गांव का नाम रोशन किया है। ऐसी ही एक प्रतिभा का नाम है अंकित महरिया। सीकर जिले के कूदन गांव के 25 वर्षीय अंकित महरिया को फेसबुक कंपनी ने 2.55 करोड़ का पैकेज दिया है। अंकित की इस उपलब्धि पर गांव में जश्न का माहौल है।


यूनिवर्सिटी ऑफ विस्कोनसीन मेडिसन अमेरिका से मास्टर ऑफ कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई करने वाले अंकित महरिया फेसबुक कंपनी के वाट्सएप ग्रुप में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बने हैं। अंकित ने पढ़ाई के साथ ही फेसबुक कंपनी में ही इंटर्नशिप शुरू कर दी थी। इंटर्नशिप पूरी होने के तुरंत बाद ही डिग्री मिलने से पहले ही अंकित को कंपनी ने नौकरी का ऑफर दे दिया। सॉफ्टवेयर इंजीनियर पद स्वीकार करते फेसबुक ने अंकित को 52 लाख 83 हजार 412 रुपए का एडवांस बोनस दे दिया। साथ ही एक करोड़ 5 लाख 70 हजार 575 रुपए के शेयर मिले। अब सालाना 97 लाख 21 हजार 779 रुपए वेतन मिल रहा है।


अंकित ने बिट्स पिलानी से मैथेमेटिक्स से एमएससी और कम्प्यूटर में बीई ऑनर्स किया है। अंकित के पिता डॉ. अशोक महरिया सीकर में अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *