Virat Post

Rajasthan News Site

स्वामी रामचरण महाप्रभु का त्रिशताब्दी प्राकट्य महोत्सव अब होगा शाहपुरा

शाहपुरा। रामस्नेही संप्रदाय के प्रवर्तक आद्य संस्थापक महाप्रभु स्वामी रामचरण महाप्रभु का त्रिशताब्दी प्राकट्य महोत्सव का आयोजन अब शाहपुरा रामनिवास धाम में ही होगा। यह आयोजन 2 फरवरी से 8 फरवरी 2020 तक होगा। इसमें 2 से 7 फरवरी तक के समस्त कार्यक्रम शाहपुरा में होगें तथा 7 फरवरी को रात्रि जागरण व अगले दिन मूल महोत्सव का कार्यक्रम महाप्रभु के अवतरण स्थल सोड़ा जिला टोंक में होगा। पहले समस्त कार्यक्रम सोड़ा में ही करने का निर्धारण किया गया था।

रामस्नेही संप्रदाय के पीठाधीश्वर जगतगुरू स्वामी रामदयालजी महाराज ने बताया कि संप्रदाय के भक्तों, संतों व आयोजन से जुड़े लोगों के विचार विमर्श के बाद वर्तमान में मौसम व प्रकृति की परिस्थितियों के चलते यह बदलाव किया गया है। 2 से 7 फरवरी को अपरान्ह तक सभी कार्यक्रम रामनिवास धाम शाहपुरा में ही संपादित किये जायेगें इस दौरान लाखों की तादाद में भक्तजन शामिल होगें।

स्वामी रामदयालजी महाराज के अनुसार इस दौरान छह दिवसीय कार्यक्रमों में जगनाथपुरी के शंकराचार्य, द्वारिका धाम के शंकराचार्य, सुरत के पुष्टीमार्गी धर्म प्रवर्तक वल्लभाचार्यजी महाराज सहित कई धर्माचार्य, महामंडेलश्वर, मानस कथाकार मोरारी बापू, वात्सल्य धाम की पीठाधीश्वर साध्वी ऋतंभरा सहित कई लब्ध प्रतिष्ठित हस्तियों के शाहपुरा में होने वाले रामस्नेही संप्रदाय के प्रवर्तक आद्य संस्थापक महाप्रभु स्वामी रामचरण महाप्रभु का त्रिशताब्दी प्राकट्य महोत्सव में भाग लेने की स्वीकृति मिल चुकी है। उन्होंने बताया कि शाहपुरा रामनिवास धाम में इस दौरान दिन भर धार्मिक कार्यक्रम होगें। आयोजन समिति ने सभी कार्यक्रमों का निर्धारण कर तैयारियां प्रांरभ कर दी है। सोड़ा में केवल अंतिम एक दिनी कार्यक्रम ही होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *