Virat Post

Rajasthan News Site

सेन्ट पॉल्स स्कूल में मनाया शिक्षक दिवस

आबूरोड़। शहर के गाधी नगर स्थित सेन्ट पॉल्स सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में भारत रत्न से सम्मानित भारतीय दार्शनिक एवं शिक्षक, देश के प्रथम उपराष्ट्रपति, द्वितीय राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्म दिवस के अवसर शिक्षक दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर सर्वप्रथम संस्था के प्रधानाचार्या सपना सिंह चौहान ने सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर माल्र्यापण तिलक वंदन कर दीप प्रज्जवलित किया। इसी क्रम में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न नृत्य एवं गीतों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुती दी। छात्र-छात्राओं ने विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को अपने हाथों से बनाया हुआ स्मृति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया।

इससे पूर्व विद्यालय की प्रधानाचार्या सपना सिंह चौहान ने सर्वपल्ली राधा कृष्णन का उदाहरण देकर जीवन में गुरू के द्वारा प्राप्त ज्ञान का महत्व को बताते हुए सभी छात्र-छात्राओं का मार्ग दर्शन किया। उन्होंने बताया कि शिक्षक बच्चों के द्वितीय माता पिता के समान होते है। शिक्षक एक जलती हुई मोमबत्ती के समान होता है जो स्वयं को जलाकर दूसरों का मार्ग रोशन करता है। इस आयोजन पर संस्था के अध्यक्ष बन्ना लाल जाट एवं निदेशक सांवरमल जाट ने विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *