Virat Post

Rajasthan News Site

सिंधी समाज की दो दर्जन प्रतिभाओं का हुआ सम्मान

शाहपुरा। पूज्य सिंधी पंचायत की ओर से शाहपुरा में अद्र्वचेटीचंड के मौके पर झूलेलाल मंदिर में समाज की दो दर्जन प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। इसमें 6 बुजुर्गों का समाज में उनकी सेवाओं को लेकर अभिनंदन भी किया गया। समारोह में इस बार ही नवगठित झूलेलाल सेवा महिला मंडल की अध्यक्ष पूनम आसवानी का भी अभिनंदन किया गया।

समारोह को संबोधित करते हुए पत्रकार मूलचन्द पेसवानी ने कहा कि समाज की प्रतिभाओं को आगे बढाने के लिए इस प्रकार के आयोजन बहुत जरूरी है। उन्होंने अगली बार इस कार्यक्रम को वृहद स्तर पर महिला मंडल व नवयुवक मंडल के तत्वावधान में कराने पर जोर दिया। उन्होंने समाज के बच्चों में सिंधी भाषा के प्रति जागृति पैदा करने के लिए भी महिला मंडल से आगे आने का आव्हान किया। समाज के वयोवृद्व किशनदास राजवानी की अध्यक्षता में आयोजित समारोह में बतौर अतिथि के किशनदास आसवानी व मुरलीधर आसवानी मौजूद रहे। गायक भगवान दास सामतानी ने झूलेलाल स्तुति का गान किया।

सिंधी पंचायत के अध्यक्ष लक्ष्मण पेसवानी ने सभी का स्वागत किया। पूर्व अध्यक्ष गोविंदराम आसवानी ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का आगाज किया। समाज में शैक्षणिक गतिविधियों में इस वर्ष अव्वल स्थान प्राप्त करने वाले समाज के18 विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। समारोह में वयोवृद्व किशनदास राजवानी, किशनदास आसवानी, मुरलीधर आसवानी, ईश्वरलाल वासवानी, ज्ञानचंद थावानी, रामचंद्र थावानी, डूलाराम आसवानी व देवेन्द्र (डब्बू भाई) चंचलानी का अभिनंदन शॉल ओढ़ा कर व श्रीफल तथा स्मृति चिन्ह भेंट कर किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *