Virat Post

Rajasthan News Site

दिल्ली की करारी हार, चेन्नई फिर पहुंचा टॉप पर

चेन्नई। आईपीएल में बुधवार को खेले गए मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को एकतरफा मुकाबले में हराते हुए फिर से शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। चेन्नई ने पहले खेलते हुए 179 रन बनाए। जिसके जवाब में दिल्ली की पूरी टीम 99 रन पर आउट हो गई। इस तरह दिल्ली को 80 रन से करारी हार झेलनी पड़ी। चेन्नई के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को मैन ऑफ दा मैच घोषित किया गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 4 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (0) का विकेट गंवा दिया। सीजन का अपना पहला मैच खेल रहे सुचित ने चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर शेन वॉटसन को अक्षर पटेल के हाथों कैच करवाया। चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही और उसने पावरप्ले में मात्र 27 रन बनाए। दूसरे विकेट के लिए 83 रनों की मजबूत साझेदारी करने के बाद डुप्लेसिस (39) रन बनाकर आउट हुए। रैना और डुप्लेसिस की साझेदारी को अक्षर पटेल ने तोड़ा। अक्षर ने 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर डुप्लेसिस को शिखर धवन के हाथों कैच करवाया। अच्छे फॉर्म में दिख रहे सुरेश रैना अर्धशतक के बाद सुचित की गेंद पर छक्का मारने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे। 15वें ओवर की पांचवी गेंद पर सुचित ने रैना को शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवाया। आउट होने से पहले रैना ने 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 37 गेंदों में 59 रन बनाए। रैना के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे रविन्द्र जडेजा ने तेजी से रन बटोरे। जडेजा ने आउट होने से पहले मात्र 10 गेंदों में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 25 रन बनाए। जडेजा को 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर मोरिस ने आउट किया। अंतिम ओवरों में कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने ताबड़तोड़ पारी खेली। धोनी ने मात्र 22 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 44 रन की पारी खेली। चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। वहीं दिल्ली की तरफ से जगदीश सुचित ने दो और अक्षर-मोरिस ने 1-1 विकेट लिए।


लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरूआत बेहद खराब रही। चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने पहले ही ओवर में मेहमान टीम को बड़ा झटका दिया। दीपक ने पृथ्वी (4) को सुरेश रैना के हाथों कैच करवाया। इस कैच के साथ ही रैना ने टी-20 लीग के इतिहास का अपने 100वां कैच भी पूरा कर लिया। धवन और श्रेयस ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन हरभजन के छठे ओवर की तीसरी गेंद पर धवन क्लीन बोल्ड हो गए। आउट होने से पहले धवन ने 13 गेंदों में 19 रन बनाए। दिल्ली को धवन के रूप में दूसरा झटका लगा। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत एक बार फिर से फ्लॉप रहे। इमरान ताहिर की गेंद पर वो गैर जरुरी शॉट खेलकर आउट हो गए। पंत को ताहिर ने 7वें ओवर की दूसरी गेंद पर ब्रावो के हाथों कैच करवाया। पंत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कॉलिन इनग्राम भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए और जडेजा की गेंद पर आउट हो गए। जडेजा ने 8वें ओवर की चौथी गेंद पर इनग्राम (1) एलबीडब्ल्यू आउट किया। इसके बाद दिल्ली के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे। दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज चेन्नई के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक और पूरी दिल्ली की टीम 99 रन पर आउट हो गई। दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने जरूर कुछ संघर्ष किया, लेकिन वे अपनी टीम की हार नहीं टाल सके। श्रेयस अय्यर ने 31 गेंदों पर 44 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *