Virat Post

Rajasthan News Site

आईसीसी वल्र्ड कप : विराट सेना का आज दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला

साउथहैम्पटन। आईसीसी वल्र्ड कप शुरू हो चुका है और प्रत्येक टीम ने लगभग अपने दो-दो मैच खेल लिए है। लेकिन टीम इंडिया अपना पहला मैच बुधवार को दक्षिण अफ्रीका से खेलेगी। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पहले ही मैच से आक्रामक रुख अपनाना चाहेंगे। वे हर हाल में जीत की उम्मीद कर रहे हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका का यह तीसरा मैच है। शुरू के दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पहले मैच में इंग्लैण्ड और दूसरे मैच में बांग्लादेश की टीम ने अफ्रीका को हराकर उसके वल्र्डकप जीतने की उम्मीदों को झटका दिया है। तीसरे मैच में अफ्रीका की टीम किसी भी हाल में जीतना चाहेगी। आज अग्रर अफ्रीका हार जाता है तो उसके सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें कम हो जाएंगी।

जहां तक टीम इंडिया का सवाल है तो वह हर मोर्चे पर मजबूत दिखाई दे रही है। बल्लेबाजी में उसके पास दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाज है। ओपनिंग में जहां रोहित शर्मा व शिखर धवन अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, वहीं कप्तान विराट कोहली, केएल राहुल, महेन्द्र सिंह धोनी, ऑलराउंडर हार्दिक पंडय़ा भी आक्रामक बल्लेबाजी करने में माहिर है। बॉलिंग में टीम इंडिया के पास दुनिया का नंबर एक बॉलर जसप्रित बुमराह है। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार व मोहम्मद शमी भी अपनी स्विंग गेंदबाजी से विपक्षी बल्लेबाजों को आउट करने में सक्षम है। इनके अलावा स्पिन गेंदबाजी में कुलदीप व चहल की जोड़ी कमाल कर रही है। कुल मिलाकर कह सकते हैं कि टीम इंडिया काफी मजबूत है।

वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम भी अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दम पर काफी मजबूत है। लेकिन फिलहाल टीम संघर्ष करती नजर आ रही है। मौजूदा टीम में कैप्टन क्विंटन डि कॉक भारत के खिलाफ बल्लेबाजी में टॉप परफॉर्मर हैं। इसके अलावा रबाडा और इमरान ताहिर छिपे रूस्तम साबित हो सकते हैं। स्टेन चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो चुके हैं। स्टेन के अलावा एंगिडी और अमला भी चोटिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *