Virat Post

Rajasthan News Site

आईपीएल : प्लेऑफ में पहुंचे की जंग शुरू, शीर्ष पर पहुंचा दिल्ली

नई दिल्ली। आईपीएल अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। सभी टीमें लगभग 10-10 मैच खेल चुकी हैं। इस समय अंकतालिका में दिल्ली कैपिटल्स शीर्ष पर है। वहीं चेन्नई की टीम दूसरे स्थान पर है। इनके बाद मुंबई और हैदराबाद की टीम है। पांचवे और छठे स्थान पर पंजाब और कोलकाता की टीमें हैं। सातवें और अंतिम स्थान पर राजस्थान और बैंगलोर की टीम है।


प्लेऑफ में पहुंचने के लिए अब टीमों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी। अंकतालिका पर नजर डालें तो इस समय दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और हैदराबाद की टीमें प्लेऑफ में पहुंचती नजर आ रही है। वहीं पंजाब और कोलकाता की टीम भी प्लेऑफ में पहुंचने की पूरी कोशिश कर रही है। दोनों टीमों के चार-चार मैच बचे हैं। इनमें से पंजाब को जहां तीन जीत की दरकार है, वहीं कोलकाता को सभी मैच जीतने होंगे। बात करें राजस्थान और बैंगलोर की तो उनकी टीमें लगभग प्लेऑफ से बाहर हो चुकी है।


ऑरेंज कैप :
अब तक खेले कुल नौ मैच में वॉर्नर ने 148.56 की स्ट्राइक रेट से 517 रन बनाए हैं। उनके आस-पास भी कोई नहीं है। दूसरे नंबर पर मौजूद जॉनी बेयरस्टो के 445 रन हैं। इसके बाद क्रिस गेल, शिखर धवन और के एल राहुल तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। ऑरेंज कैप की रेस में सिर्फ दो भारतीय शामिल हैं।


पर्पल कैप :
दिल्ली कैपिटल्स के कागिसो रबाडा पर्पल कैप की रेस में सबसे ऊपर हैं। रबाडा ने 11 मैच में 7.83 की इकोनॉमी से अबतक 23 विकेट झटके हैं। दूसरे नंबर पर मौजूद इमरान ताहिर और रबाडा के बीच सात विकेट का अंतर है। ताहिर से ठीक नीचे 14 विकेट के साथ युजवेंद्र चहल हैं। चौथे स्थान पर युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर मौजूद हैं। दीपक ने अभी तक 13 विकेट लिए हैं। वहीं, 13 विकेट के साथ मोहम्मद शमी पांचवें स्थान पर हैं। पर्पल कैप की रेस में तीन भारतीय गेंदबाज शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *