Virat Post

Rajasthan News Site

पाकिस्तान की करारी हार, वेस्टइंडीज ने सात विकेट से जीता मैच

नॉटिंघम। आईसीसी वल्र्ड कप के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वेस्टइंडीज के साथ खेले गए मैच में पाकिस्तान की पूरी टीम मात्र 105 रन बनाकर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही। पाकिस्तान टीम ने पारी के तीसरे ओवर में ही इमाम उल के रूप में पहला विकेट गंवा दिया। शेल्डर कोटरेल ने इमाम (2) को विकेटकीपर शाई होप से कैच कराया। आक्रामक अंदाज में खेल रहे फखर जमां (22) भी ज्यादा नहीं टिके और रसेल ने उन्हें बोल्ड कर दिया। इसके बाद रसेल ने हैरिस सोहेल (8) को शाई होप से कैच आउट करवाया। दस ओवर के बाद स्कोर तीन विकेट खोकर 45 रन था। टीम के 50 रन 11 ओवर में पूरे हुए। ऐसे मुश्किल वक्त में पाकिस्तान को बाबर आजम (22) से उम्मीद थी लेकिन ओशेन थॉमस ने उन्हें आउट करके पाकिस्तान की टीम के हौसले पस्त कर दिए। इसके बाद भी पाकिस्तान के विकेटों की पतझड़ जारी रही और टीम 21.4 ओवर मे पवेलियन जा बैठी। कप्तान सरफराज (8) आउट होने वाले पांचवें बल्लेबाज रहे। इसके बाद इमाद वासिम (1), शादाब खान (0) और हसन अली (1) ने क्रीज पर आने के बाद वापस लौटने में ज्यादा वक्त नहीं लगाया। नौवें विकेट के रूप में हफीज जब 16 रन बनाकर आउट हुए तब टीम का स्कोर 83 रन था, लेकिन वहाब रियाज ने 11 गेंद पर 18 रन की पारी खेलते हुए स्कोर 105 रन के पार पहुंचा दिया। वे आखिरी विकेट के रूप में ओशेन थॉमस के शिकार बने। वेस्टइंडीज के लिए ओशेन थॉमस ने सर्वाधिक चार विकेट लिए जबकि जेसन होल्डर ने तीन और आंद्रे रसेल ने दो विकेट झटके।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल व शाई होप ने पारी की शुरुआत की। गेल ने दूसरे ही ओवर में हसन अली को दो चौके जड़कर अपने इरादे जता दिए। पांचवें ओवर में मोहम्मद आमिर ने शाई होप (11) को आउट करके पाकिस्तान को पहली कामयाबी दिलाई। गेल का साथ देने अब डेरेन ब्रावो क्रीज पर थे। आमिर ने सातवें ओवर में डेरेन ब्रावो (0) को भी आउट करके मैच को रोमांचक बनाने की भरसक कोशिश की। क्रिस गेल ने अपना अर्धशतक 33 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से पूरा किया। हालांकि इसके बाद वे ज्यादा देर नहीं टिके और आमिर की गेंद पर शादाब को कैच थमा बैठे। वेस्टइंडीज के 100 रन 13.2 ओवर में पूरे हुए। वहाब रियाज की गेंद पर छक्का जड़ते हुए इसी ओवर की चौथी गेंद पर निकोलस पूरन ने इंडीज टीम को जीत तक पहुंचाया। वे 19 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 34 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद आमिर ने तीनों विकेट हासिल किए। वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

🙂

😀

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *