Virat Post

Rajasthan News Site

दीपावली स्नेह मिलन समारोह व विराट हास्य कवि सम्मेलन का हुआ आयोजन

कार्यक्रम के माध्यम से मिला समाज को एक होने का संदेश

जयपुर (विराट पोस्ट)। शहर में रामगढ़ शेखावाटी विकास समिति के तत्वावधान में नवरंग 2019 दीपावली स्नेह मिलन समारोह एवं विराट हास्य कवि सम्मेलन शनिवार शाम विद्याधर नगर सैक्टर 7 में स्थित पी एस पैराडाईज में आयोजित किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षा ज्योतिषाचार्य सरस्वती गौड़ ने अपने सम्बोधन में कहा कि समाज के ऐसे कार्यक्रम होते रहने चाहिए ताकि समाज में एकता का संदेश मिलता रहे। समाज के विकास के लिए ऐसे कार्यक्रमों का होना आवश्यक है। राजस्थान में रामगढ़ शेखावाटियों ने सभी जगह अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा है। अपनी योग्यता से वे पुरे राजस्थान ही नहीं बल्कि पुरे भारत में प्रसिद्व है। व्यापार, शिक्षा, प्रशासनिक सेवा, सेना आदि क्षेत्रों में रामगढ़ शेखावाटियों ने समाज व देश का नाम रोशन किया है।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रधारे जयपुर नगर निगम के डिप्टी कमिश्रर प्रियव्रत सिंह चारण ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम के माध्यम से लोगों में प्रेम, भाईचारे व सोहार्द की भावना जागृत होती है। ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर होते रहने चाहिए।

रामगढ़ शेखावाटी विकास समिति के अध्यक्ष डी पी पुजारी ने बताया कि समाज की प्रतिभाओं को आगे आने के लिए स्नेह मिलन कार्यक्रम होना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में कवि द्वारा हास्य कविता सुनाई गई। साथ ही कार्यक्रम में कूपनों के माध्यम से विजेताओं को उपहार दिए गए। विशिष्ठ अतिथि मेें उमरावमल छाजेड़, शिव प्रसाद सोनी, मनोज पंसारी, विष्णु प्रसाद गोयनका आदि लोगों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में प्रधारे अतिथियों का माल्यापर्ण कर प्रतीक चिन्ह से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर महामंत्री जयप्रकाश सोनी, कोषाध्यक्ष कैलाश चन्द झुंझुनवाला, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विमल कुमार खेतान, उपाध्यक्ष रमाकान्त जौहरी, उपाध्यक्ष श्रीकान्त सिंधानिया, उपाध्यक्ष प्रकाश चन्द सर्राफ, संयुक्त मंत्री बिलाल अहमद, सह संयुक्त मंत्री मनोज सोनी, महिला प्रकोष्ठ गिरिजा शर्मा, सीमा गंगावत, संतोष मोर आदि कार्यकर्ता कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *