Virat Post

Rajasthan News Site

भाई के बचपन से लेकर अन्तिम यात्रा तक का सफर

(विराट पोस्ट)

एक फौजी भाई को अंतिम विदाई के साथ उसके जीवन वृतान्त को उसकी बडी बहन ज्योतिषाचार्य सरस्वती देवकृष्ण गौड़ ने एक दुखद संदेश में लिखा जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

गौड ने अपने जीवन की सभी छोटी बडी खुशियों के पल को भाई के साथ कैसे जीया और फौजी भाई का बहन के प्रति अपार श्रद्धा, प्यार और संवेदनाएं इस मार्मिक संदेश को पढ़कर ही दर्शित हो रहा है कि कोई भाई, बहन को इतना स्नेह कर सकता है, जहाँ वर्तमान में सैकड़ो उदाहरण में भाई बहन के प्रेम में संवेदनाओं का अभाव देखने को मिलता है, कही जमीन जायदाद और पारिवारिक झगड़े देखने को मिलते है, ऐसे में सगे भाई बहन न होते हुए भी रिश्ते निभाने में इन भाई बहन का प्यार एक अलग मिसाल कायम कर जाता है । गौड़ के छोटे फौजी भाई शहीद (शिव कुमार) का बहन (सरस्वती) के प्रति जो स्नेह जीवन भर रहा, उसे इस श्रद्धांजली संदेश को पढने मात्र से महसूस किया जा सकता है।

गौड़ ने फौजी भाई के बचपन से लेकर अन्तिम यात्रा तक का सफर कैसे तय किया, इस मार्मिक संदेश को जिसने भी पढ़ा भावुक हुए बिना न रह सका । भगवान उनके परिवार व उनकी बडी बहन गौड़ को इस दुखान्त समय को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

ज्योतिषाचार्य सरस्वती गौड़ के संदेश को पढने के लिए फेसबुक के इस लिंक पर क्लिक करें।

🙏🙏 अश्रुपूरित श्रंद्धाजलि🙏🙏बेहद ही गमगीन माहौल में उस राजपूत फौजी भाई को अंतिम विदाई दी जो सगा भाई न होकर भी सगे भाई से…

Posted by Saraswati Gaur on Thursday, 28 November 2019

विराट पोस्ट परिवार फौजी शहीद शिव कुमार सिंह को भावभीन श्रद्धांजली देता है। ईश्वर उसकी आत्मा को शान्ति प्रदान करे।

जय हिन्द।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *